लखनऊ तथा पास से जिलों को मिलेगी भीषण उमस से राहत

 उमस भरी भीषण गर्मी से जूझ रहे लखनऊ के साथ पास के जिलों तथा रुहेलखंड को बस चंद घंटों बाद ही बड़ी राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार यहां पर करीब चार दिन तक झमाझम पानी बरसेगा। वहींं कैंंट क्षेत्र में गुरुवार सुबह 11:30 बजे हुई बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी।

गुरुवार को बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, संभल, बदायूं, कासगंज, एटा, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा में अलग-अलग स्थानों पर अगले दो-तीन घंटों के दौरान आज बारिश के साथ ही गरज और बिजली के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके साथ ही किसानों के भी चेहरे खिल जाएंगे। यह बारिश सभी के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी।

MP में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिसके उत्तर की ओर बढऩे की उम्मीद है। इसके उत्तर की ओर बढऩे से मध्य उत्तर प्रदेश प्रदेश में बारिश का रुका हुआ दौर फिर शुरू होगा। दरअसल प्रदेश में मानसून इस बार कम मेहरबान है और लोग उनके बरसने की बाट जोह रहे हैं। प्रदेश में इस मानसून सीजन में सामान्य के मुकाबले करीब 24 फीसद बारिश कम रिकॉर्ड हुई है। वहीं इस बार अभी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 29 फीसद और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 21 फीसद कम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *