सनोज राज 7 करोड़ की धनराशि से चूके, जानिए क्या था वो सवाल

BIhar के Sanoj Raj  कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 11 के पहले करोड़पति बन गये हैं। Sanoj Raj ने शानदार खेल खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली है। Sanoj Raj  ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला, जिसका ग़लत उत्तर देने पर जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती। 15वें सवाल का जवाब देने के लिए Sanoj Raj  को अपनी आख़िरी Life line ask the expert का सहारा लेना पड़ा था।

जिस सवाल ने Life line ask the expert को 1करोड़ रुपये का ईनाम जिताया, वो है- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इसका सही जवाब है- जस्टिस रंजन गोगोई। इस सवाल के जवाब के लिए Sanoj Raj ने Life Line का इस्तेमाल किया था। और जिस सवाल का सही जवाब देकर Sanoj RAj 7 करोड़ की धनराशि जीतकर इतिहास रच सकते थे, वो ये रहा- ऑस्ट्रेलियन दिग्गज बल्लेबाज़ सर डॉन ब्रैडमैन ने किसी भारतीय गेंदबाज़ की बॉलिंग पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था? इसका सही जवाब है- गोगुमल किशन चंद।

इस सवाल को Attempt करने से Sanoj Raj ने मना कर दिया, क्योंकि उनके पास कोई Life Line नहीं बची थी और Risk बहुत अधिक हो गया था। Sanoj Raj ने 1 करोड़ की धनराशि से ही संतोष किया। Sanoj Raj की इस जीत से उनके परिवार वाले और रिश्तेदारों के चेहरे ख़ुशी से खिल गये। उनके पिता भावुक हो गये। Amitabh Bachchan ने Sanoj Raj को गले लगाकर बधाई दी। Sanoj RAj की सादगी और मेधा ने Amitabh Bachchan को भी ख़ूब प्रभावित किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *