पुलिस की मौजूदगी में ताजियादारों ने किया कुछ ऐसा, जाने पूरा मामला

शाही थानाक्षेत्र के गांव विक्रमपुर में ताजिए का जुलूस निकाले जाने के दौरान Police की मौजूदगी में ताजियादारों ने एक मकान का लिंटर हथौड़े चलाकर तोड़ दिया। यह दुस्साहस Police के सामने हुआ तो पीड़ित अब तक चुप बैठा रहा। अफसरों से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद उसने थाने में तहरीर दी है।

विक्रमपुर के ननुकी ने बबताया कि बीते 9 सितंबर को ताजिए का जुलूस निकल रहा था। उसका कहना है कि हमेशा उसके मकान के पीछे से होकर ताजिए का जुलूस निकलता था मगर इस बार ताजियादारों ने उसके मकान के अंदर से जुलूस निकलने की जिद की और Police से गुहार करने के बावजूद बीच घर से ताजिया निकाला।

घर में घुसने के बाद लिंटर में ताजिया फंस गया तो भीड़ ने हथौड़े चलाकर उसका लिंटर तोड़ दिया। डर के कारण परिवार बच्चों समेत घर छोड़कर भाग गया और जुलूस निकलने के बाद लौटा। जुलूस में Police भी थी और सारा काम Police की मौजूदगी में हुआ इसलिए थाने में शिकायत करने की उसकी हिम्मत नहीं हुई। अब 5 दिन बाद अफसरों से उसे कार्रवाई का आश्वासन मिला तो तहरीर दी है।

SO शाही ने कहा कि लिंटर नहीं वह शौचालय के छज्जे का कोना है। यह शौचालय रास्ते पर अतिक्रमण करके बना है। ताजिया पहले भी इसी रास्ते से निकलता रहा है। पिछले साल जितनी ही उसकी ऊंचाई थी। जब शौचालय बना था तब ताजियादारों ने विरोध किया था तब इन्होंने खुद ही तोड़ लेने की बात कही थी। जुलूस निकलने के बाद प्रधान ने फिर से छज्जा बनवाने के लिए सीमेंट भी भिजवा दिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *