KL Rhaul ने टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद खेला तूफानी शतकीय पारी

Indian cricket team साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अब एक नई ओपनर जोड़ी Rohit Shamra और मयंक अग्रवाल के तौर पर पेश करने वाली है। Rohit को पहली बार टेस्ट में ओपनर के तौर पर आजमाया जाएगा क्योंकि इस वक्त Team India के पास और कोई विकल्प है भी नहीं।

टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच में बतौर ओपनर रोहित शून्य पर आउट होकर मायूस कर गए तो दूसरी तरफ टेस्ट टीम से बाहर किए गए ओपनर बल्लेबाज लोकेश Rahul  ने शानदार शतकीय पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए और भारतीय चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया।

घरेलू टूर्नामेंट Vijay Hazare Trophy में Lokesh Rahul का तूफानी अंदाज देखने को मिला। Rahul पिछले दिनों International Cricket में रन बनाने के लिए तरस रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वो फेल रहे जिसके बाद उन्हें South Africa के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई। वहीं South Africa के खिलाफ T 20 टीम में तो वो थे, लेकिन उन्हें अंतिम 11 में मौका नहीं दिया गया।

रन बनाने के लिए आतुर Rahul ने मिले मौके का अच्छा फायदा उठाया और Karnataka के लिए ओपनिंग करते हुए केरल के खिलाफ 122 गेंदों पर 131 की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्का लगाया।

Rahul के इस पारी के दम पर उनकी टीम ने Kerala के खिलाफ 50 Over में 294 रन बनाए। Rahul के लिए पिछला कुछ वक्त अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने जिस तरह से ये पारी खेली और अगर वो इसी तरह से लगातार अच्छा खेलते रहे तो टेस्ट टीम में भी उनकी वापसी हो जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *