आवास से नहीं निकले सीएम योगी, नौ दिन रहेंगे व्रत

नवरात्रि के पहले दिन रविवार की शाम गोरखनाथ मंदिर के शक्तिपीठ में कलश स्थापना करने के बाद परंपरा निभाने के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह तक अपने आवास से नहीं निकले। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक दोपहर बाद 2:00 बजे के करीब लखनऊ रवाना होने तक Chief Minister अपने आवास में ही रहेंगे। मुख्‍यमंत्री नौ दिन तक व्रत रहेंगे।

गोरक्षपीठाधीश्वर को कलश स्थापना के बाद पूरे नवरात्र अपने आवास में ही निवास करना होता है। Chief Minister पद के दायित्व को देखते हुए योगी के लिए ऐसा करना संभव नहीं लेकिन वह जब तक मंदिर में रहेंगे अपने आवास से बाहर नहीं निकलेंगे। उनके जाने के बाद परंपरा का निर्वहन मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ करेंगे। इससे पहले योगी ने सोमवार की सुबह शक्तिपीठ में मां भगवती के दूसरे स्वरूप ब्रह्मचारिणी की पूरे विधि-विधान से आराधना की। आराधना करीब दो घंटे चली।

Chief Minister के Gorakhpur में मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सोमवार की सुबह अपनी समस्या लेकर मंदिर पहुंचे फरियादियों को Chief Minister कैंप कार्यालय के प्रभारी मोती लाल सिंह ने अपनी टीम के साथ सुना। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *