पीएम मोदी ने दी मिसाइल मैन को श्रद्धांजलि

Pm Narendra Modi  ने सोमवार को India के Former President APJ Abdul Kalam को उनकी 88 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने Tweet किया, Former President APJ Abdul Kalam को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने 21 वीं सदी के सक्षम और समर्थ भारत का सपना देखा और इस दिशा में अपना विशेष योगदान दिया। उनका आदर्श जीवन हमेशा देशवासियों को प्रेरित करेगा’। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि भारत डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उनको सलाम करता है।

Defense Minister Rajnath Singh ने भी कलाम को याद किया, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘वह लोगों के राष्ट्रपति थे, जो भारत के लोगों के दिलों और दिमागों में बसे रहेंगे। मैं उनकी जयंती पर उन्हें नमन करता हूं।’

अवुल पकिर जैनुलाब्दीन अब्दुल ने 2002 से पांच साल तक राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया, सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों का समर्थन उन्होंने प्राप्त किया। 15 अक्टूबर, 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में जन्मे कलाम देश के नागरिक अंतरिक्ष कार्यक्रम और सैन्य मिसाइल विकास प्रयासों में शामिल थे, जिससे उन्हें ‘भारत का मिसाइल मैन’ के रूप में सम्मान मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *