सीएम योगी ने सड़क सुरक्षा रैली का शुभारंभ के साथ कही ये बात

CM Yogi Aditya NAth ने बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर अपने सरकारी आवास से सड़क सुरक्षा रैली का शुभारंभ किया। इस अवसर पर CM ने कहा कि Police चालान काटने को लक्ष्य न बनाए। वाहन चालकों को जागरूक करना उनका लक्ष्य होना चाहिए।

Yogi ने कहा कि कोई व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाए तो उसके लाइसेंस के साथ वाहन भी जब्त कर लें। साथ ही उन्होंने कहा कि Uttar Pradesh में सड़क हादसों में सबसे अधिक मौतें होती हैं, यह चिंतनीय है।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर CM Yogi Aditya Nath ने कहा कि आमजन को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। यह किसी एक विभाग के कार्यक्रम से यह सफल नहीं हो सकता है। इसमें इससे जुड़े सभी विभागों के समन्वय के साथ आमजन की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम स्वयं की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करें।

CM ने कहा कि शिक्षा विभाग का दायित्व है कि यातायात के नियमों को पाठ्यक्रम में शामिल करे। परिवहन और Police का दायित्व है कि स्कूल-कॉलेजों में गोष्ठी कर बच्चों और अभिभावकों को यातायात के नियमों से अवगत करें।

स्वास्थ विभाग अपना दायित्व निभाए। किसी दुर्घटना के बाद Response time काफी कम हो, इससे हम जनहानि कम सकेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *