राज्य एवं सेवाकर विभाग की टीम ने कानपुर क्लब में पकड़ी लाखों की टैक्स चोरी

राज्य एवं सेवाकर विभाग की Team  ने मंगलवार को Kanpur Club  पर छापा मारकर लाखों रूपये की टैक्स चोरी पकड़ी है। State GST   में यह Kanpur Club  Limited नाम से कंपनी के तौर पर Registered  है। कैंट एरिया में स्थित यह Club  देश में सबसे महंगी सदस्यता के लिए जाना जाता है।  State  GST के एडिशनल कमिश्नर राकेश कुमार सिंह व दिनेश मिश्रा को Kanpur Club  में टैक्स चोरी की सूचनांए मिल रही थीं।

Club  संचालकों ने जून से सितंबर-2019 का GSTR 3 B और GSTR-1 भी दाखिल नहीं किया था। ज्वाइंट कमिश्नर एसके सिंह व डीके वर्मा को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। डिप्टी कमिश्नर चंद्रशेखर की अगुवाई में प्रमोद कुमार, वीरेंद्र मिश्र, ममता उपाध्याय, ज्ञानेश त्रिपाठी, ज्ञान रतन आदि अफसरों ने यहां छापा मारा। दस्तावेजों, कंप्यूटर, लैपटॉप व अन्य रिकार्ड को जब्त कर जांच की।

पता चला कि Club  में हेल्थ व फिटनेस क्लब, बार व आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाती हैं। पार्टी लॉन एवं डीलक्स कमरे की भी सेवाएं दी जाती हैं। ये सभी सुविधाएं Club  के सदस्यों को ही दी जाती हैं। इसके बदले में सदस्यता शुल्क के तौर पर एकमुश्त 20 लाख रूपये लिए जाते हैं। सभी सदस्यों से प्रतिवर्ष 8 हजार रूपये अंशदान भी जमा कराया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *