PMC बैंक घोटाला के पीड़ितों को सुप्रीम कोर्ट से झटका

Supreme court ने PMC Bank घोटाला मामले में दायर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट का यह बड़ा फैसला पीड़ितो के लिए बुरी खबर मानी जा रहा है। बता दें PMC Bank के ग्राहकों के लिए राहत मांग रहे याचिकाकर्ता को Supreme court ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा है। इस दौरान Solicitor General Tushar Mehta ने कोर्ट को जानकारी दी कि सरकार इस विषय पर चिंतित है और ज़रूरी कदम उठा रही है।

Supreme court ने बुधवार को लगभग 15 लाख लोगों के फसे हुए रुपयों पर अंतरिम सुरक्षात्मक उपायों के लिए दिशा-निर्देश मांगने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए सहमति व्यक्त की थी, जिनका पैसा घोटालेबाज PMC Bank में अवरुद्ध है। इसके बाद उम्मीद लगाई गई थी कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले पर सुनवाई पर सहमति के बाद PMC Bank घोटाले के पीड़ितों को न्याय मिल पाएगा। हालांकि, शुक्रवार को कोर्ट ने अपने फैसले में  PMC बैंक घोटाला मामले में पीड़ियों को झटका दिया है। बता दें कि PMC Bank के जमाकर्ताओं ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर कर अपनी जमाओं पर सौ फीसद बीमा मुहैया कराए जाने की मांग की थी।

शुरुआती जांच में पाया गया था कि Punjab and Maharashtra Co-operative Bank में 4355 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। इसके साथ ही पुलिस ने अपनी जांच के दौरान पाया कि PMC Bank के अधिकारियों ने घाटे में चल रही HDIL company में सीधे 2000 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। उन्होंने इस रकम को लोन के नाम HDIL को दिया था। जांच के बाद इस मामले में HDIL के मालिक राकेश और सारंग वधावन गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *