हादसे का शिकार होने से बची तेजस एक्सप्रेस

High Speed Train तेजस शनिवार देर रात गंगाघाट Railway Crossing पर हादसे का शिकार होने से बच गई। सिग्नल होने पर Crossing के बंद फाटक के नीचे निकल रहा युवक गिर पड़ा और बाइक किनारे छोड़कर भाग निकला।

ट्रैक किनारे बाइक देखकर लोको पायलट ने तेजस एक्सप्रेस की रफ्तार कम कर दी। इस तरह पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया वरना यदि बाइक से तेज रफ्तार ट्रेन टकराती तो कोच में यात्रियों को खतरा हो सकता था।

शनिवार रात करीब 11 बजे कानपुर से लखनऊ जा रही तेजस एक्सप्रेस को गुजारने के लिए गंगाघाट क्रासिंग पर थ्रू सिग्नल था। गंगा पुल से आधी ट्रेन गुजर चुकी थी। इस बीच क्रासिंग के फाटक के नीचे से बाइक सवार निकल रहा था। इस पर लोको पायलट ने हॉर्न देकर Alert किया। ट्रेन को आता देख हड़बड़ाहट में युवक गिर पड़ा और पटरी के किनारे ही बाइक छोड़ कर भाग निकला।

लोको पायलट ने ट्रेन की रफ्तार धीमी कर दी और परिचालन Control को सूचना दी। गेट मैन ने तत्काल बाइक को पटरी किनारे से हटाकर ट्रैक क्लीयर किया। इसके बाद लोको पायलट में ट्रेन निकाली, इस दौरान करीब 5 मिनट ट्रेन रुकी। RPF ने ट्रेन के रुकने से इंकार करते हुए कहा कि केबिनमैन ने बाइक को हटाकर लाइन क्लीयर कर दी थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *