पाक सुरक्षाबलों ने किया पत्रकारों पर हमला

Pakistan में आम जनता क्या पत्रकार भी सेफ नहीं हैं। India में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है, ऐसा कहने वाले Pakistan को खुद की गिरेबान में झांक कर देखना होगा कि वहां कितने लोग खुलकर जी रहे हैं। समाचार एजेंसी ANI ने एक Video Share की है, जिसमें पत्रकार Pakistan के सुरक्षा बलों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। यह वीडियो POK का है, जिसमें बताया गया है कि बीते मंगलवार को पीओके में कई पत्रकारों पर सुरक्षाबलों ने हमला किया था।

Pakistani सिक्योरिटी फोर्सेज के खिलाफ आज यानी बुधवार को पत्रकारों ने मुजफ्फराबाद प्रेस क्लब को घेर लिया। प्रेस क्लब के बाहर जुटे पत्रकार पाकिस्तानी सुरक्षा बलों का विरोध कर रहे हैं।

जिस दौरान मंगलवार को पत्रकारों पर हमला किया गया, इससे पहले आम लोगों पर भी पाकिस्तानी सुरक्षाबलों का कहर बरपा था। बता दें कि गुलाम कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद में मंगलवार को Police सरकार से आजादी की मांग कर रहे राजनीतिक दलों की रैली में पुलिस के लाठीचार्ज में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे। पुलिस की बर्बरता का वीडियो भी सामने आया था। जानकारी के मुताबिक, यह रैली ऑल इंडिपेंडेंट पार्टीज अलायंस (AIPA)के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा आयोजित की गई थी।

POK में जोर-जबरदस्ती से लोगों की जुबान पर लगाम लगाने का काम कर रही है Pakistani Army। जानकारी दे दें कि हाल ही में पीओके में भूकंप आया था, इसमें काफी लोग मारे गए थे। वहीं, इससे वहां काफी नुकसान हुआ था, लेकिन अब तक भी वहां पुनर्निर्माण नहीं किया गया है। वहां, लोग अब भी शिक्षा-स्‍वास्‍थ्‍य बुनियादी सुविधाओं से दूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *