सीएम योगी ने कमलेश तिवारी के परिवार को दी 15 लाख की मदद

CM Yogi Aditya Nath ने कमलेश तिवारी के परिवार की मदद के लिए उनकी पत्नी को तात्कालिक रूप से 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही परिवार को सीतापुर की महमूदाबाद तहसील में एक आवास की सुविधा देने का निर्देश भी दिया है।

उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कमलेश तिवारी की हत्या के अपराध में गिरफ्तार किए गए मुख्य अभियुक्तों के खिलाफ Fast Track Court में प्रभावी कार्रवाई की जाए। साथ ही साजिश में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध भी प्रभावी अभियोजन की कार्रवाई की जाए। साथ ही CM ने हत्याकांड का T6rayel Fast Track Court में कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हत्याकांड की साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए।

हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की नृशंस हत्या करने वाले अशफाक हुसैन और मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान को गुजरात ATS ने मंगलवार की शाम गुजरात-राजस्थान सीमा से गिरफ्तार किया था। गुजरात के अरवल्ली जिले के शामलाजी से दोनों को पकड़ा गया। इससे पहले दोनों अभियुक्त Police को चकमा देकर UP से निकल गए थे। रास्ते से सूरत में अपने परिवार से संपर्क करने पर वे गुजरात ATS के रडार पर आ गए।

गुजरात ATS के डीआईजी हिमांशु शुक्ला का कहना था कि दोनों ने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया है। इन्हीं दोनों ने 18 अक्तूबर को लखनऊ के खुर्शेदबाग में कमलेश तिवारी की उनके घर में ही हत्या कर दी थी। दोनों भगवा कुर्ते में वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। हत्या के बाद होटल खालसा इन में कपड़े बदलने के बाद दोनों ने Lucknow छोड़ दिया था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *