PMC बैंक के एक और खाताधारक की मौत, जाने पूरा मामला

Punjab and Maharashtra Cooperative Bank के खातों से नकदी निकासी पर लगी रोक हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को Delhi High Court में जनहित याचिका दायर की गई। इस पर मुख्य न्यायमूर्ति डीएन पटेल व न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने मामले में केंद्र सरकार और RBI को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिका पर अगली सुनवाई 22 जनवरी 2020 को होगी।

Punjab and Maharashtra सहकारी बैंक के एक और खाताधारक की मंगलवार रात नवी Mumbai में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। बैंक में 4355 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद और RBI द्वारा पाबंदियां लगाने के बाद कुलदीप कौर विज सातवीं खाताधारक हैं, जिनकी मौत हुई है।

उनके पति वरिंदर सिंह विज ने बताया कि बैंक में जमा अपने धन और टीवी पर खाताधारकों के प्रदर्शन संबंधी खबरों से कुलदीप परेशान थीं। नवीं Mumbai के खारघर इलाके के सेक्टर 10 की निवासी कौर का मंगलवार रात एक अस्पताल में निधन हो गया।

वरिंदर ने बताया कि कुलदीप गुरु तेग बहादुर स्कूल में कोच थीं और उनका बैंक में सैलरी अकाउंट था। इसके साथ ही पिछले 15 सालों से उनके कई खाते बैंक में हैं। कुछ Fixed deposit को अभी हाल ही में रीन्यू कराया था। अब हमारे पास स्वास्थ्य बीमा को रीन्यू कराने तक के पैसे नहीं हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *