पीएम मोदी ने सौहार्द बनाये रखने की कि अपील

Ayodhya पर Supreme Court के फैसले से पहले Prime Minister Narendra Modi ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से इस मुद्दे पर बेवजह बयानबाजी से बचने और देश में सौहार्द बनाये रखने की अपील की है।

मंत्रिमंडल की बैठक में PM Modi ने कहा कि अदालत के फैसले की उम्मीद है और इसलिए देश में सौहार्द बनाए रखने और इस मुद्दे पर बयानबाजी से बचने की हर किसी की जिम्मेदारी है। माना जा रहा है कि 17 नवंबर को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के सेवानिवृत्त होने से पहले शीर्ष अदालत अयोध्या पर फैसला सुना सकती है।

लंबित योजनाओं में तेजी लाने के लिए होने वाली ‘प्रगति’ की बैठक में दिल्ली में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए शुरू की गई योजनाओं की समीक्षा की गई। Prime Minister Narendra Modi की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसानों को पराली जलाने से रोकने और पराली का सदुपयोग करने के लिए किसानों के बीच संबंधित उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की योजना पर विस्तृत चर्चा हुई। गौरतलब है कि मंगलवार को भी Prime Minister Modi ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वायु प्रदूषण के ताजा हालात पर चर्चा की थी।

सरकार की ओर से जारी Prime minister ने Agriculture Minister Narendra Singh Tomar को हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसानों के बीच पराली के सदुपयोग के लिए जरूरी उपकरणों का वितरण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इन तीनों राज्यों में धान की फसल कटने के बाद बड़े पैमाने पर उनके अवशेष जलाने की घटनाएं होती हैं। Delhi और उसके आसपास के इलाके में वायु प्रदूषण के भयावह स्तर पर पहुंचने में इसे प्रमुख कारण माना जा रहा है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *