PM Modi पहुंचे सुल्तानपुर लोधी, थोड़ी देर में करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन

PM Narendra Modi सुल्‍तानपुर लोधी पहुंच गए हैं और वहां उन्‍होंने गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में माथा टेका। इसके बाद वह आज सिखों को थोड़ी देर में अनमोत तोहफा देंगे। वह थोड़ी देर में यहां करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह Pakistan स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए जब भारत से श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना करेंगे, तो 72 सालों से की जा रही सिखों की अरदास पूरी हो जाएगी।

श्री गुरु नानक देव जी से जुड़े गुरुधाम के दर्शन कर उनकी आंखें निहाल हो सकेंगी। उनकी यह अरदास 550वें प्रकाश पर्व पर सुन ली गई है। गुरद्वारा श्री बेर साहिब में माथा टेकने के बाद Modi वहां से रवाना डेरा बाबा नानक के लिए रवाना हो गए। PM गुरुद्वारा साहिब में करीब 11 मिनट रहे।

PM Narendra Modi अब थोड़ी देर में डेरा बाबा नानक पहुंचेंगे। वह ठीक 11 बजे यात्री टर्मिनल और चेकपोस्‍ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्‍व में 670 लोगों के जत्‍थे को Pakistan में  स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के लिए रवाना करेंगे। इस दल में विभिन्‍न दलों के सांसद, विधायक और राज्‍य के मंत्री शामिल हैं।

जत्‍थे में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी शामिल होंगी। विभिन्‍न दलों के सांसद व विधायक कॉरिडोर के पास पहुंच गए हैं। दूसरी ओर, पहले जत्‍थे में Pakistan जाने के लिए श्रद्धालु औपचारिकता पूरी कर रहे हैं। पहले जत्‍थे के रवाना होने के साथ ही श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *