उन्नाव में रेल की पटरी टूटी होने से रुका संचालन,जाने पूरा मामला

उन्नाव में शुक्रवार को गंगापुल रेलवे क्रॉसिंग के डाउन ट्रैक पर टूटी पटरी से कई ट्रेनें निकल गई। इसके बाद खलबली मच गई। फिलहाल पटरी को दुरुस्त करने का काम चलने के कारण ट्रेन का संचालन रुका है।

उन्नाव में शुक्रवार सुबह मालगाड़ी के निकलने के बाद टूटी पटरी को देखा गया। पटरी टूटने से स्टेशन अधीक्षक कक्ष में लगा ट्रेनों के संचालन का System Panel पर Signal Red हो गया। स्टेशन अधीक्षक को जानकारी पेट्रोलिंग कर रहे ट्रैकमैन से हुई, उसके बाद Kanpur से Lucknow जाने वाली ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गई।

स्टेशन अधीक्षक कुंवर पाल से पटरी टूटने की जानकारी मिलते ही ट्रैकमैन की टीम लेकर मौके पर पहुंचे रेल पथ के जेई गौरव श्रीवास्तव ने पटरी की मरम्मत शुरू कर दी। पटरी पर 10 एमएम का फ्रैकचर देख फिश प्लेट बांधकर साढ़े 8 बजे ट्रैक को दुरुस्त कर दिया।

Down Track की पटरी टूटने की जानकारी होने के बाद ही ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। उस समय कानपुर से जबलपुर एक्सप्रेस के लिए लाइन मांगी गई थी। जबलपुर एक्सप्रेस समेत रूट से जाने वाली कई ट्रेनों को कानपुर में ही रोक दिया गया। करीब सवा घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ पर उनको 20 KM के कॉशन पर रखा गया। गंगाघाट Railway Station पर कोई ट्रेन न आने पर यात्रियों की भीड़ लगी रही।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *