घघसरा चौकी के सभी सिपाही निलंबित

लोगों की सुरक्षा करने वाली Police कितनी सजग है इसका उदाहरण घघसरा चौकी पर देखने को मिला। सहजनवां थानाध्यक्ष के निरीक्षण में चौकी पर सभी सिपाही सोते मिले। चौकी के बाहर देर तक हूटर बजाने के बाद भी कोई नहीं जागा।

जिसके बाद एसओ ने हमराहियों के साथ मालखाने का ताला तोड़ा और राइफल तथा कारतूस उठा लाए। so की रिपोर्ट मिलने के बाद SSP ने चौकी पर तैनात सभी छह सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। छुट्टी पर चल रहे चौकी प्रभारी को भी थाने से संबद्ध कर दिया गया है।

23 नवंबर की देर रात सहजनवां थानाध्यक्ष संजय राय गश्त पर निकले हुए थे। करीब 1:30 बजे वह घघसरा क्षेत्र में पहुंचे। ड्यूटी पर एक भी सिपाही नहीं दिखने पर वह चौकी पर पहुंचे गए। चौकी के बाहर काफी देर तक हूटर बजाने पर भी कोई सिपाही नहीं दिखाई दिया।

अंदर जाकर देखा तो सिपाही सो रहे थे। इस दौरान उन्होंने मालखाने का ताला तोड़कर उसमें रखी चार राइफल और 80 अदद कारतूस निकाल कर गाड़ी में रख लिया। चौकी में रखे दस्तावेज भी साथ लेते आए। मामले की छानबीन हुई तो पता चला कि सभी सिपाही एक पार्टी में गए थे और लौटने के बाद सो गए थे। सुबह सिपाहियों ने जब मालखाने का ताला टूटा देखा तो खलबली मच गई।

राइफल और गोलियां गायब होने की सूचना थाने पर नहीं दी। एक सिपाही ने फोन कर थानाध्यक्ष से सिर्फ इतना कहा कि चौकी में रखी एक राइफल नहीं मिल रही है। पूरी घटना का जिक्र करते हुए एसओ ने रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी।

छुट्टी से वापस लौटने के बाद शुक्रवार को एसएसपी प्रदीप कुमार ने घघसरा चौकी पर तैनात सिपाही चंद्रशेखर वर्मा, गया पति तिवारी, विजय सागर मिश्रा, जय प्रकाश पांडेय, सुभाष सिंह और अजय को सस्पेंड कर दिया। छुट्टी पर चल रहे चौकी प्रभारी मोहम्मद शोएब को सहजनवां थाने से संबद्ध कर दिया है।

रिपोर्टर हरेन्द्र पाण्डेय, बीपी पाण्डेय

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *