ट्रांस गंगा सिटी में किसानों ने पाइपों में लगाई आग

ट्रांस गंगा सिटी में मुआवजे की मांग कर रहे किसानों का आक्रोश भले ही शनिवार देर शाम थम गया, लेकिन रविवार को एक बार फिर यह उपद्रव करने पहुंच गए। किसानों का बवाल ट्रांस गंगा सिटी में दूसरे दिन भी शुरु हो गया है।

किसानों ने रविवार को विद्युत सब स्टेशन के सामने पड़े पाइप को आग के हवाले कर दिया है। जिससे मौके पर आग ने गति पकड़ ली। प्लास्टिक के पाइप के आग पकड़ते ही आसमान में काला धुंआ छा गया। किसानों के इस उपद्रव के सामने मौके पर मौजूद पुलिस बल और अधिकारी मूकदर्शक बने रहे। किसानों ने ट्रांसगंगा सिटी साइड आफिस से करीब एक किमी दूर विद्युत सब स्टेशन के सामने बड़ी संख्या में पड़े पाइप के ढेर में आग लगा दी।

ट्रांसगंगा गंगा सिटी के भूमि अधिग्रहण के विरोध में शनिवार को किसानों और पुलिस में हुए संघर्ष की घटना के बाद प्रशासन को पहले से ही बवाल बढऩे की आशंका थी, इससे भारी Police और PAC के साथ प्रशासनिक अफसरों ने सुबह ही ट्रांस गंगा सिटी कार्यालय में डेरा जमा लिया था।

करीब 10:30 बजे SDM दिनेश सिंह और CO भीम कुमार गौतम के नेतृत्व में पुलिस ने घेराबंदी की। यूपीसीडा के कर्मचारियों ने भूमि पर कब्जा कर बोई फसल जेसीबी से तबाह करना शुरु किया तो किसानों ने ट्रांस गंगा सिटी के साइड आफिस से एक किमी दूर बन रहे विद्युत सब स्टेशन के लिए लाए गए प्लास्टिक पाइपों में आग लगा दी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *