देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

महाराष्ट्र का राजनीतिक खेल रातोंरात बदल गया। राज्य में भाजपा और एनसीपी ने सबको झटका देते हुए सरकार बना ली हैं। भारत की राजनीति में ये अबतक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है।  देवेंद्र फडणवीस ने CM पद की शपथ ले ली है।

अजित पवार डिप्टी सीएम बन गए हैं। राज्यपाल भगत सिंह ने कोश्यारी ने शनिवार दोनों को शपथ दिलाई। NCP और भाजपा ने राज्य में सरकार बना ली है। वहीं, बधाइयों का तांता भी लगना शुरु हो गया है।

इसी बीच कांग्रेस की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ गई है। कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि Congress-NCP और शिवसेना की वार्ता में बहुत देर हुई इस वजह से तेज-तर्रार नेताओं ने मौका को लपक लिया।

Finance Minister Nirmala Sitharaman ने भी फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि देंवेंद्र फडणवीस पर मुझे विश्वास है कि वह अपने संकल्प और लगन के साथ लोगों को सेवाएं देंगे। अजीत पवार को भी उपमुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं। 

PM Narendra Modi ने देवेंद्र फणडवीस और अजित पवार को बधाई दी। उन्होंने Tweet करते हुए लिखा महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणडवीस जी को CM और अजित पवार जी को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *