भाजपा शिवसेना की सरकार बनाने के लिए बाम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

भाजपा, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच चल रहे सांप-सीढ़ी के खेल से नाराज एक 46 वर्षीय मतदाता ने Bombay High Court में जनहित याचिका दाखिल की है। ठाणे निवासी याचिकाकर्ता ने कोर्ट से आग्रह किया है कि वह चुनाव पूर्व भाजपा-शिवसेना गठबंधन को फिर से साथ आने और राज्य में सरकार बनाने का उचित आदेश या निर्देश दे। दोनों दलों के पास 159 से ज्यादा विधायक हैं, जो सरकार गठन के लिए पर्याप्त हैं।

प्रिया चौहान कुलकर्णी ने अपनी याचिका में कहा है कि चुनाव बाद बनने वाले विभिन्न पार्टियों के ‘अपवित्र गठबंधनों’ से वह खुद को ठगा महसूस कर रही हैं। उन्होंने याचिका में केंद्र व महाराष्ट्र सरकार तथा भाजपा व शिवसेना को भी पक्षकार बनाया है। कुलकर्णी ने कोर्ट से आग्रह किया है कि वह आदेश जारी कर केंद्र व महाराष्ट्र सरकार को राकांपा-शिवसेना-कांग्रेस या भाजपा-राकांपा का मुख्यमंत्री नियुक्त करने से बचने के लिए कहे।

कुलकर्णी ने याचिका में अदालत से यह भी आग्रह किया है कि वह चुनाव बाद ‘शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन’ को ‘धोखा’ घोषित करे और Mumbai के पुलिस आयुक्त को निर्देश देकर भाजपा व शिवसेना के खिलाफ धोखाधड़ी व विश्वासघात का मुकदमा दर्ज कराए। उन्होंने निर्देश जारी कर दोनों दलों से चुनावी खर्च वसूलने का भी आग्रह किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *