श्रीलंकाई राष्ट्रपति के आगमन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने किया स्वागत

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं। उनके आगमन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। इस दौरान राजपक्षे ने कहा, ‘राष्ट्रपति के रूप में मैं अपने कार्यकाल के दौरान श्रीलंका और भारत के संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाना चाहता हूं। दोनों देशों में लंबे समय से मित्रता है। हमें अपने लोगों के आर्थिक विकास और सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।

तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यहां आए नवनिर्वाचित श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे शुक्रवार को Pm Modi के साथ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे। राजपक्षे गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी Delhi पहुंचे थे। राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। भारत पधारे राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे का स्वागत केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया था।

श्रीलंका के राष्ट्रपति एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचे हैं, जिसमें विदेश सचिव रविनाथ आर्यसिंह और ट्रेजरी सचिव एस आर एट्टीगले शामिल हैं। अब जहां शुक्रवार को वे राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल होने पहुंच गए है। राजपक्षे महात्मा गांधी के स्मारक राजघाट पर माल्यार्पण भी करेंगे।

हैदराबाद हाउस में बातचीत करने के बाद, PM Modi और राजपक्षे अपनी तरफ से प्रेस वक्तव्य जारी करेंगे। उनके शनिवार को Delhi में एक कार्यक्रम में भी शामिल होने की उम्मीद है। बाद में शाम को राजपक्षे श्रीलंका के लिए रवाना होंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *