दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हुई उन्नाव पीड़िता

उन्नाव की बुरी तरह जल चुकी दुराचार पीड़ित युवती को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी और जवान लगे रहे। अस्पताल से लेकर एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। पूरा रोड खाली कराने के बाद अस्पताल से  एयरपोर्ट तक एंबुलेंस से पीड़ित युवती को ले जाया गया। एम्बुलेंस ने 27 किमी. की दूरी 25 मिनट में तय की और 6.30 बजे विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने बताया है कि इस मामले की जांच करने के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। एसआईटी का मुखिया एएसपी रैंक के अधिकारी को बनाया गया है। इस मामले में गुरुवार दोपहर से ही सीएम खुद ही अधिकारियों से पल-पल की जानकारी लेते रहे और उन्होंने ही दिल्ली में पीड़ित युवती को एयरलिफ्ट करके दिल्ली शिफ्ट करने का निर्देश दिया।

उनके निर्देश के बाद शाम को युवती को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजने की तैयारी शुरू हो गयी। इसके लिए लखनऊ पुलिस ने सिविल अस्पताल से अमौसी एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया। अस्पताल से लेकर एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर में ट्रैफिक पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। इसके बाद एंबुलेंस से पीड़ित युवती को एयरपोर्ट तक ले जाया गया।

90 फीसद जल चुकी है पीड़िता

लखनऊ सिविल अस्पताल के निदेशक डाक्टर डीएस नेगी ने बताया कि पीड़ित युवती 90 फीसद जल चुकी है, इसलिए उसकी हालत गंभीर है। उसे देखने के लिए अस्पताल में एडीजी जोन एसएन सावंत भी पहुंचे। इसके अलावा अस्पताल में पीड़ित युवती को देखने के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों का तांता लगा रहा।

रिपोर्टरः बीपी पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *