पीएम नरेंद्र मोदी 14 दिसंबर को आएंगे कानपुर, पढ़े पूरी खबर

PM Modi 14 दिसंबर को कानपुर आएंगे तो कार्यशाला के अलावा उनके ज्यादातर कार्यक्रम गंगा तट पर ही होंगे। यही नहीं वह अपनी समीक्षा बैठक भी गंगा की गोद में यानी बड़े स्टीमर में कर सकते हैं। CM ने इस तरह की तैयारी करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। यह तैयारी रंग लाई तो सीएसए परिसर में PM के प्रस्तावित कार्यक्रम में कटौती होगी।

CM Yogi अपने निर्धारित कार्यक्रम से 45 मिनट विलंब से 12:15 बजे सीएसए के हेलीपैड पर उतरे। करीब आधे घंटे तक स्टीमर से गंगा के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया फिर PM के लिए आए 32 सीटर स्टीमर को देखा और गंगा बैराज स्थित सिंचाई विभाग का पूरा परिसर देखा।

बैठक में उन्होंने कहा कि PM Modi मां गंगा के लिए यहां आ रहे हैं। इसलिए ज्यादातर कार्यक्रम गंगा तट पर कराए जाएं। नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी से कहा कि PM Modi के आगमन तक शहर में व्यापक सफाई सुनिश्चित करें।

यह न हो कि केवल कार्यक्रम स्थल के आसपास ही सफाई हो। CM ने हाईटेंशन तार से लेकर, प्रतिबंधित पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने, दीवारों की साज सज्जा, पेंटिंग आदि की तैयारियों का पूरा जायजा लिया।

बैठक में बिठूर के विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने कहा कि जब तक बिठूर के नाले बंद नहीं होते, गंगा को स्वच्छ नहीं किया जा सकता। CM Yogi ने जलनिगम के अधिकारियों से इन नालों को बंद कराने के लिए भी कहा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *