आज PM Modi लेगें नमामि गंगे की परियोजनाओं का जायजा

PM Narendra Modi विशेष विमान से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे। जहां पर CM Yogi के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों ने स्वागत किया। नमामि गंगे के अभियान में लगे PM Modi शनिवार यानी आज कानपुर में गंगा नदी को अविरल और निर्मल करने के प्रयासों को अपनी कसौटी पर परखेंगे। नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में Modi कानपुर शहर में ‘नमामी गंगे’  की परियोजनाओं का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लेंगे।

PM Airport पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंच गए। यहां पर सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया। इसके बाद उन्होंने नमामि गंगे मिशन के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। PM Modi की मौजूदगी में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक शुरू हो चुकी है।

कुछ ही देर में PM बैठक को संबोधित करेंगे और नमामि गंगे के अगले चरण की घोषणा करेंगे। इसके बाद गंगा का हाल देखने अटल घाट पहुंचेंगे, यहां स्टीमर पर सवार होकर करीब 45 मिनट तक गंगा मां की गोद में रहकर स्थिति देखेंगे। साथ ही गंगा मां की अविरलता और निर्मलता के लिए एक्शन प्लान पर भी मुख्यमंत्रियों और अफसरों से विमर्श करेंगे।

गंगा की गोद में मां की अनुभूति महसूस करने वाले PM Narendra Modi कानपुर के अपने 3 घंटे के कार्यक्रम में 45 मिनट मां को गंगा की गोद में रहेंगे। अटल घाट पर बनाई गई 100 मीटर की फ्लोटिंग जेटी से अत्याधुनिक सुरक्षा से लैस मोटर बोट में सवार होकर PM करीब ढाई किमी तक की गंगा यात्रा करेंगे। अटल घाट पर लगी प्रदर्शनी में बिजनौर से वाराणसी तक पुरानी एवं नई गंगा से संबंधित 26 चित्रों का भी अवलोकन कर सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *