पीएम मोदी ने 21 दिसंबर को बुलाई मंत्रियों की बैठक

PM Narendra Modi ने high priority schemes की समीक्षा के लिए council of ministers meeting बुलाई है। यह बैठक 21 दिसंबर को नवनिर्मित Garvi Gujarat Bhavan में होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री पिछले छह महीनों में मंत्रालयों द्वारा किए गए विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

यह बैठक पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होगी। मंत्रालयों के सचिवों समेत मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों को इस बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है। यही नहीं केंद्र सरकार के मंत्रालयों को बैठक से पहले बीते छह महीनों का रिपोर्ट कार्ड भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं। सभी सचिवों एवं वरिष्‍ठ अधिकारियों को अपने मंत्रालयों के किए गए कार्यों पर प्रजेंटेशन तैयार करने के लिए कहा गया है।

इस बैठक के मद्देनजर अधिकारी एवं मंत्री बीते छह महीने की रिपोर्ट तैयार करने के लिए अपने-अपने मंत्रालयों में उच्च-स्तरीय बैठकें ले रहे हैं। बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा JP Nadda और महासचिव बीएल संतोष BL Santosh समेत भाजपा के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों के भी शिरकत करने की संभावना है। यह बैठह हर छह महीने के बाद होती है जिसमें मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *