पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

आज का दिन क्रिसमस के अलावा इसलिए भी खास है क्योंकि 25 दिसंबर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और गुलाम भारत में शिक्षा की लौ जगाने वाले महामना मदनमोहन मालवीय की जयंती होती है। आज सुबह राष्ट्रपति रामनात कोविंद, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, और लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेता ‘सदैव अटल’ स्थल पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

PM Narendra Modi  ने अपने Twitter Handle पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की एक वीडिया भी Post की है। इसी तरह अन्य नेताओं ने भी खास तरह से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, “पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी। विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा। उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा।

अटल जी ने जहाँ एक तरफ कुशल संगठनकर्ता के रूप में पार्टी  को सींचकर उसे अखिल भारतीय स्वरुप दिया वहीँ दूसरी ओर देश का नेतृत्व करते हुए पोखरण परमाणु परिक्षण व कारगिल युद्ध जैसे फैसलों से भारत की एक मजबूत छवि दुनिया में बनाई। अटल जी की जन्मजयंती के अवसर पर उन्हें कोटि- कोटि वंदन।”

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *