चलती बनी आग का गोला यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

आए दिन दुर्घटनाग्रस्त होने वाली लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की बस शुक्रवार को बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। चलती हुई बस अचानक आग के गोले में बदल गई। आग लगते ही बस में सवार 25 यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते बस पूरी तरह जल गई। वहीं आग से झुलसा चालक मौके से फरार हो गया।

घटना शुक्रवार शाम की है। विकासनगर रिंग रोड पर टेढ़ी पुलिया के पास दुबग्गा डिपो की रूट नंबर 43 की बस यूपी 32 सीएन 6690 विराजखंड से टेढ़ी पुलिया होते हुए दुबग्गा जा रही थी। टेढ़ी पुलिया स्टाप पर सवारी बैठाने के बाद बस आगे बढ़ी। इस बीच बस के बैटरी बाक्स से शॉर्ट सर्किट की आवाज आने लगी। कुछ ही देर में पूरी बस आग के हवाले हो गई।

आग लगते ही सवारियों में अफरातफरी मच गई। बस में आग लगते ही चालक राजबहादुर ने सूझबूझ से महिलाओं और बच्चों को बस से उतारा। कंडक्टर राहुल की मदद से चालक ने आग की लपटों से घिरी बस से महिलाओं व बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। बस कंडक्टर राहुल ने बताया कि बस में आग लगने की सूचना सबसे पहले डायल 112 पर दी गई थी। डायल 112 पर कहा गया कि इसकी सूचना फायर विभाग को दीजिए। इसके बाद फोन कट गया। इसी बीच राहगीरों की सूचना पर सब्जी मंडी चौकी प्रभारी धमेर्ंद्र सोनकर भी मौके पर आ गए। सूचना के आधा घंटे बाद फायर ब्रिगेड इंदिरानगर व बीकेटी की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *