PM Modi करेगें मन की बात, पढ़े पूरी खबर

PM Modi आज रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात के जरिए जनता को संबोधित करेंगे। PM Modi के इस रेडियो कार्यक्रम का यह 60वां एपिसोड है। यह कार्यक्रम हर रविवार को सुबह 11 बजे आकाशवाणी पर प्रसारित होता है।

PM Modi ने अपने पिछले मन की बात में अयोध्या के रामजन्मभूमि पर Supreme Court के फैसले पर बात की थी, उन्होंने देशवासियों के द्वारा इस फैसले को स्वीकार किए जाने पर उनका धन्यवाद किया था। PM Modi ने कहा था कि 130 करोड़ भारतीयों ने फिर यह साबित कर दिया कि उनके लिए देशहित से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

इसके अलावा उन्होंने स्कूलों में दिसंबर में Fit India सप्ताह मनाने और प्लास्टिक मुक्त भारत के महत्व पर प्रकाश जालते हुए विशाखापतन्नम में गोताखोरी का प्रशिक्षण देने वाले स्कूबा गोताखोरों के एक समूह के इस दिशा में किए गए कामों की सराहना की थी।

PM Modi ने ट्वीट किया, ‘2019 का अंतिम मन की बात सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इसमें शामिल हों।’ 24 नवंबर को अपने आखिरी ‘मन की बात’ संबोधन में, मोदी ने देशभर के स्कूलों में ‘फिट इंडिया स्कूल ग्रेडिंग सिस्टम’ शुरू करने की घोषणा की थी। उन्होंने लोगों को अपनी मातृभाषा का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यदि किसी की मातृभाषा उपेक्षित है तो सभी प्रगति व्यर्थ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *