नए साल की पूर्व संध्या पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एग्जिट गेट बंद

 नए साल की पूर्व संध्या पर राजीव चौक Metro Station पर एग्जिट गेट बंद रहेगा। Delhi Metro Rail कॉर्पोरेशन ने इसकी जानकारी दी है। DMRC के अनुसार, मंगलवार को रात 9 बजे के बाद यहां पर एग्जिट गेट को बंद कर दिया जाएगा। DMRC ने ट्वीट कर बताया कि भीड़भाड़ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

यात्रियों को राजीव चौक Metro Station से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।  अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति रहेगी।  राजीव चौक से सटे हुए इलाकों में नए साल पर काफी भीड़ होती है।

DMRC के इस कदम से राजीव चौक Metro Station पर उतरने वाले यात्रियों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा उन्हें इससे पहले या इसके बाद Metro Station पर उतरना पड़ेगा।इससे पहले अभी हाल में ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन की वजह से Delhi के कई Metro Station के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद करना पड़ा था। Delhi Police की सलाह पर DMRC ने एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया था।

इसकी जानकारी भी ट्विटर पर दी गई थी। बता दें कि 31 दिसंबर को Delhi में जगह-जगह होने वाले नए साल के आगमन की तैयारियों को देखते हुए Delhi ट्रैफिक Police ने भी कमर कस ली है। Delhi में मंगलवार को कई स्थानों पर वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा, तो कई मार्गों पर डायवर्जन रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *