सरिता विहार के लोगों को इलाज के लिए नही है कोई अस्पताल

दक्षिणी Delhi में मरीजों की स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने के लिए सरिता विहार में 87.15 करोड़ की लागत से 100 बिस्तर के अस्पताल का प्रस्ताव 2014 जुलाई में रखा गया था। अस्पताल का निर्माण द्वारका में तैयार किए गए 700 बिस्तर क्षमता वाले अस्पताल की तर्ज पर होना था।

दावा किया गया था कि अस्पताल 2016 तक बनकर तैयार हो जाएगा,  अभी तक सिर्फ अस्पताल का शिलान्यास ही हुआ है। अस्पताल में सघन चिकित्सा कक्ष के अलावा डे केयर हर प्रकार के Test  और जांच पड़ताल और आपातकालीन सेवाओं के दावे हवा हवाई साबित हुए हैं। सरिता विहार में काफी समय पहले एक 100 बेड के सरकारी अस्पताल का शिलान्यास हुआ था।

उसके लिए जगह भी पड़ी है।  कई साल बीतने के बाद अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। इलाके में कोई मोहल्ला क्लीनिक भी नहीं है  बगल में ही स्थित शाहीन बाग इलाके में दो-दो मोहल्ला क्लीनिक हैं। इस क्षेत्र में कोई बड़ा सरकारी अस्पताल नहीं है। यहां के लोगों को एम्स या सफदरजंग जाना पड़ता है।

सरिता विहार में अस्पताल बन जाने से सरिता विहार समेत मदनपुर खादर, जामिया नगर, शाहीन बाग, जैदपुर, मीठापुर और आस-पास के लोगों को आसानी से चिकित्सकीय सुविधाएं मिल पाएंगी। अस्पताल निर्माण की घोषणा जुलाई 2014 में की गई थी  अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *