Delhi की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई लोगों की मौत

Delhi के पीरा गढ़ी इलाके में गुरुवार तड़के एक फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। इस आगजनी की घटना पर राहत और बचाव के दौरान इमारत का एक हिस्सा ढह गया था जिसमें 13 फायरकर्मियों समेत 14 लोग घायल हो गए हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान जारी है और पुलिस, दमकल कर्मी, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। अग्निशमन विभाग ने बताया कि उन्हें तड़के 4 बजकर 23 मिनट पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद दमकल वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकल कर्मी जब आग बुझा रहे थे तभी विस्फोट हुआ और इमारत गिर गई।

Delhi के रानी झांसी रोड पर 8 दिसंबर को एक फैक्ट्री में हुई भीषण आगजनी की घटना में करीब 43 लोगों की मौत हुई थी। फैक्ट्री में आने-जाने का एक ही रास्ता एक ही होने की वजह से समय रहते लोग नहीं निकल पाए और दम घुटने से ज्यादातर की मौत हो गई। Delhi अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया था कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

उन्होंने बताया था कि 150 दमकल कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया और 63 लोगों को इमारत से बाहर निकाला। प्रारंभिक जांच में प्रतीत होता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। Delhi के फैक्ट्री में लगी आग मामले में Delhi के CM Arvind Kejriwal ने जांच के आदेश दिए थे और मृतकों के लिए 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था। वहीं, Delhi पुलिस ने इमारत के मालिक रेहान को गिरफ्तार किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *