चुनाव से पहले छलका केजरीवाल का दर्द, जाने किस बात का रह गया मलाल

चुनाव से पहले Delhi के CM Arvind Kejriwal का दर्द छलका है। उन्‍होंने Delhi की जनता के सामने बताया कि आखिर चुनाव से पहले उन्‍हें किस बात का मलाल रह गया है जो उन्‍होंने पूरा नहीं कर पाया। मौका था सरकार के काम काज का लेखाजोखा पेश करने का।

5 साल के Report c Card  पर चर्चा में हिस्सा लेने जनकपुरी के Delhi हाट पहुंचे CM Arvind Kejriwal ने कहा कि Delhi के विकास के लिए बजट को 30 हजार करोड़ से बढ़ाकर 60 हजार करोड़ कर दिया। शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। इससे सरकारी School के 96 फीसद परिणाम आए हैं।

3 सौ मोहल्ला क्लीनिक खुल चुके हैं। 1797 कॉलोनियों में से 1281 में नाली, सीवर और सड़क का निर्माण हो चुका है। 93 फीसद घरों में पाइप लाइन से पानी दिया जा रहा है। Delhi को देश का ऐसा पहला शहर बनाया, जहां 24 घंटे बिजली रहती है। डोर स्टेप डिलेवरी शुरू करवाया।

DTC की 4 हजार नई बसें उतारीं, जो काम रह गए हैं उन्हें चुनाव जीतने के 5 साल के दौरान करा देंगे। CM ने कहा कि Delhi को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलने का उन्हें मलाल है। ऐसी देश की राजधानी होती है क्या, जहां एक तरफ दूसरी और दूसरी तरफ तीसरी एजेंसी काम कर रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *