PM Modi बनेंगे दो बार Lucknow के खास मेहमान, जाने क्यों

PM Modi दो बार राजधानी Lucknow के खास मेहमान बनेंगे। आगामी 12 जनवरी को अटल बिहारी वाजपेयी स्पोर्ट्स स्टेडियम में 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारम्भ करेंगे। 5 फरवरी का डिफेंस एक्सपो का उद्धाटन करेंगे।

स्वामी विवेकानंद की जयंती 12 जनवरी को PM Modi द्वारा किये जाने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन की तैयारियां तेजी से जारी हैं। महोत्सव के उद्घाटन को रंगारंग बनाने के लिए प्रदेश का संस्कृति विभाग भी जुटा हुआ है।

विभाग की ओर से कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। दूरदर्शन व आकाशवाणी पर इसका सीधा प्रसारण होगा। अभी हाल ही में केन्द्रीय राज्य मंत्री किरन रिजुजू आयोजन स्थल का निरीक्षण यहां आकर कर चुके हैं। CM Yogi भी इस भव्य आयोजन की तैयारियों की मानीटरिंग कर रहे हैं।

PM के अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी आगामी 15 जनवरी से यहां शुरू होने वाले Commonwealth Parliament Association की सातवीं कान्फ्रेंस के उदघाटन सत्र में शामिल होंगे। 18 जनवरी तक चलने वाली इस Conference में Commonwealth देशों के सांसद व प्रतिधि शामिल होंगे।

इस आयोजन में भी संस्कृति विभाग द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।इसके बाद 5 फरवरी को डिफेंस एक्सपो के उदघाटन समारोह के अवसर पर भी प्रदेश का संस्कृति विभाग आयोजन स्थल पर रंगारंग समां बांधने की तैयारी में जुटा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *