यूनिवर्सिटी में हिंसा को लेकर अलर्ट जारी

Dehi के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार देर शाम नकाबपोश बदमाशों के जमकर उपद्रव में दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षकों के भी घायल होने के बाद अब तीन केंद्रीय विश्वविद्यालय में भी अलर्ट जारी किया गया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में तो रविवार रात को ही फोर्स तैनात थी जबकि सोमवार से इलाहाबाद विश्वविद्यालय तथा काशी हिंदू विश्वविद्यालय  वाराणसी में भी अलर्ट है।

Delhi के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात के बवाल के बाद सबसे पहले असर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में देखा गया। यहां पर छात्र रात में ही एकजुट होने लगे। इसको देखकर प्रशासन ने तत्काल उनको नियंत्रित किया। इसके बाद भी कुछ छात्रों ने देर रात कैंडल जलाकर अपना विरोध प्रदर्शित किया। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू), काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) और इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर पुलिस ने अलर्ट जारी किया। इसमें अलीगढ़, वाराणसी और प्रयागराज पुलिस को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस को यूनिवर्सिटी प्रशासन से संवाद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने जेएनयू में घटना के बाद अब एएमयू में तिरंगा यात्रा का एलान किया है। तिरंगा यात्रा सोमवार दोपहर 3 बजे मास कॉम डिपार्टमेंट से बाबे सैय्यद गेट तक निकाली जाएगी। इस यात्रा को लेकर पुलिस भी अलर्ट है। सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। इसमें रैपिड एक्शन फोर्स, पीएसी के साथ सिविल पुलिस फोर्स व पुलिस के आलाधिकारी मौजूद हैं। यहां मौके पर पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेडिंग कर वाटर कैनन व फायर बिग्रेड की गाडिय़ां भी बुलाई हैं। माना जा रहा है कि तिरंगा यात्रा के दौरान हजारों की संख्या में छात्रों की भीड़ मौजूद रह सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *