Advertisement

अप्रेंटिस के पदों के लिए जल्द ही करें आवेदन, हो रही है बंपर भर्ती

Advertisement

Indian Railway युवाओं सरकारी नौकरी का अवसर दे रहा है। जो उम्मीदवार रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं वो इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। Western Railway ने अप्रेंटिस के कुल 3553 पदों को भरने के लिए यह भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो रही है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 फरवरी, 2020 है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जारी रहेगी।

Advertisement

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा आपको यह भी यदि कोई उम्मीदवार एससी/एसटी वर्ग से जुड़ा है तो उसे आधिकतम आयु में 5 साल की छूट दी जाएगी। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और दिव्यांगों तो दस साल की छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं या इसके समकक्ष होना जरूरी है। इसके अलावा 55 फीसद अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में ITI का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

Advertisement

जमा करना होगा ये आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को शु्ल्क भी जमा करना होगा। इसके लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। इसके लिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, एसबीआई यूपीआईया नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। उम्मीदवार यदि एससी/एसटी/दिव्यांग या महिला है तो उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों के चयन के लिए शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस लिस्ट के आधार पर ही उम्मीदवार का चयन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement