रिलीज हुआ कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाने वाली फिल्म का ट्रेलर

निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’ का लोगों को बेसब्री से इंतजार है और अब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों की कहानी दिखाई गई है कि उस वक्त उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और कैसे उन पर अत्याचार हुए। फिल्म कश्मीरी पंडितों का दर्द महसूस करवाने की कोशिश कर रही है और ट्रेलर फिल्म देखने को मजबूर करती नजर आ रही है।

विधु विनोद चोपड़ा इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के साथ फिल्म का निर्देशन भी कर रहे हैं। खास बात ये है कि इसमें अहम भूमिकाओं में नजर आ रहे एक लड़का और एक लड़की डेब्यू कर रहे हैं। इसमें लड़के का नाम आदिल खान है, जो शिवकुमार धर का किरदार निभा रहे हैं। वहीं लड़की का नाम सादिया है, जो शांती धर की भूमिका में नजर आएंगी।

फिल्म का ट्रेलर जारी करने से पहले फिल्म मेकर्स की ओर से फिल्म का पोस्टर जारी किया गया। इस पोस्टर में एक लड़का और लड़की दिख रहे हैं और पीछे हजारों लोगों की भीड़ है। इससे पहले फिल्म का एक मोशन पोस्टर रिलीज हुआ था और जिसमें लिखा था- ‘1990 में स्वतंत्र भारत में सबसे बड़ा जबरन पलायन हुआ, जिससे 4,00,000 से अधिक कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी से रातों-रात छोड़ना पड़ा था। 30 साल बाद ये कहानी फिल्म शिकारा के जरिए कही जाएगी।’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *