Advertisement

ईरान के ताजा मिसाइल हमले में 80 लोगों की मौत

अंतराष्ट्रीय
Advertisement

Iran ने इराक में America के 2 सैनिक ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी हैं। पेंटागन ने कहा कि ईरान ने इरबिल और अल असद इलाके में मौजूद उस एयरबेस को निशाना बनाया जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं।

Advertisement

इस हमले के बाद America Precedent Donald Trump ने कहा कि नुकसान और हताहतों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। ईरान के ताजा मिसाइल हमलों में 80 लोगों की मौत हुई है। इन आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Trump ने राष्ट्रीय सुरक्षा दल के साथ बैठक की है जिसमें विदेश मंत्री माइक पोंपियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर मौजूद थे। इस बैठक को लेकर अमेरिका की ओर से अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

President Donald Trump ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हदम अल थानी से इराक और ईरान के मसले पर चर्चा की। यही नहीं Donald Trump ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को भी फोन करके पश्चिम एशिया और लीबिया में सुरक्षा हालातों पर बातचीत की।

America President Donald Trump ने अमेरिकी बलों के ठिकाने पर हुए ताजा हमले पर दुख जताया है। White House ने अपने बयान में कहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति हालात पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। ट्रंप को ईरान के हमले के बारे में जानकारी दी गई है।

Advertisement

America President Trump ने कहा है कि सब ठीक है… ईरान ने इराक में दो सैन्‍य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए हैं। हमले में हताहतों की संख्‍या का आकलन किया जा रहा है। हमारे पास दुनिया की सबसे ताकतवर सेना है। मैं कल सुबह बयान दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *