कड़ाके की ठंड के कारण दिल्लीा में ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश और J&K के अधिकांश इलाकों में भारी बर्फबारी का दौर जारी है। अगले 24 घंटों में उत्‍तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है जबकि मैदानी इलाकों में बारिश और ओले मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। यही नहीं J&K और हिमाचल प्रदेश के विभिन्‍न इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की आशंका है।

इस बीच Delhi NCR के इलाकों में बुधवार को झमाझम बारिश दर्ज की गई। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश के मुख्तलिफ इलाकों में गरज चमक के साथ आगे भी बारिश का दौर जारी रह सकता है। Delhi में Orange Alert भी जारी कर दिया गया है।

कश्मीर घाटी ने एकबार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। राज्‍य में सोमवार से शुरू हुआ बारिश और बर्फबारी का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड, पहलगाम, कोकरनाग और जम्मू संभाग के बनिहाल, किश्तवाड़, पत्नीटॉप, सनासर, पंचैरी, बटोत, भद्रवाह और माता वैष्णो देवी के भवन पर बर्फबारी दर्ज की गई है।

इसके अलावा कठुआ के बनी और बसोहली में छह इंच से एक फीट बर्फबारी दर्ज की गई है। श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण फिर बंद हो गया है, जिससे सैकड़ों वाहन फंस गए हैं। जवाहर टनल क्षेत्र में लगभग आठ इंच बर्फ जमा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *