CAA को लेकर आजाद इंटर कॉलेज मैदान में जमकर हुई नारेबाजी

नागरिकता संशोधन कानून, NRC  और NRC के खिलाफ बारादरी थाना क्षेत्र के Azad Inter College में बुधवार रात अचानक 300 से 400 लोगों की भीड़ जमा हो गई। हाथों में तिरंगा लिए भीड़ ने आजादी के नारे लगाने शुरू कर दिए। सूचना पर मौके पर भारी Police Force पहुंच गया।

पूरे क्षेत्र में आएएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है। Force तैनात किए जाने के बाद भीड़ वही धरने पर बैठ गई है। रात करीब 8 बजे पुराना शहर, सैलानी आदि मुहल्ले के लोग बड़ी संख्या में अचानक Azad Inter College पहुंच गए। वहां सीएए के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया।

नारेबाजी होने लगी तो Police को सूचना मिली। ASP  अभिषेक वर्मा बारादरी थाने की Force लेकर मौके पर पहुंचे। भीड़ को देखते हुए उन्होंने इज्जतनगर, प्रेमनगर, कोतवाली व कैंट थाने से भी Force बुला ली। आरएएफ तैनात कर दी गई। ASP ने प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश की मगर वे नारेबाजी करते रहे।

मांग कर रहे थे कि नागरिकता संशोधन कानून को वापस लिया जाए। ASP ने कहा कि वह अपना मांग पत्र दे दें, जिसे संबंधित को भेज दिया जाएगा मगर प्रदर्शनकारियों ने इन्कार कर दिया। उनके तेवर देख Police अधिकारी पीछे हट गए।बताया जा रहा है कि भीड़ ऊर्दू-अरबी में भी नारेबाजी कर रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *