जाने क्यों?? पत्रकार राणा आयुब के खिलाफ शिकायत की गई दर्ज

मुंबई के रहने वाले एक युवक ने दिल्ली हिंसा के एक पुराने वीडियो को कथित रुप से पोस्ट करने के लिए पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पत्रकार राणा आयूब के खिलाफ पुलिस शिकायत आवेदन दायर किया है।

शिकायतकर्ता रमेश सोलंकी ने दावा किया कि वीडियो 2 साल पुराना है और इसे अय्यूब ने समाज में नफरत फैलाने और दिल्ली हिंसा में और अधिक ईंधन जोड़ने के इरादे से पोस्ट किया था। अपनी शिकायत में, जिसे उन्होंने मंगलवार को ऑनलाइन दायर किया था, सोलंकी ने राणा के Tweet और Twitter Handle @ranaayyub की एक तस्वीर भी अपलोड की।

शिकायत में आगे कहा गया कि राणा झूठी अफवाहों को पोस्ट करने और भारत सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।  देश में सांप्रदायिक विद्वेष पैदा करने में सफल होने से पहले, उसके खिलाफ कार्रवाई करना, उसे गिरफ्तार करना और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना आवश्यक है।

मुंबई साइबर अपराध के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो वे किसी भी कार्रवाई करने का निर्णय लेने से पहले तथ्यों को सत्यापित करेंगे। उन्होंने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो हम शिकायत को आगे की जांच के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन को रेफर कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *