पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की वर्षगांठ मनाने, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास व जनसभा के लिए बतौर पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार चित्रकूट आ रहे नरेंद्र मोदी का स्वागत बुंदेली किसानों के खेत में पैदा गुलाब करेंगे। जिले के किसानों से संपर्क कर गुलाब के बुके बनाए जा रहे हैं। किसान समृद्धि थीम पर होने वाले आयोजन में परंपरा खेती से हटकर बागवानी की दिशा में बुंदेलखंड के बढऩे का संदेश भी ऐसे स्वागत से देने की कोशिश होगी। देश के अति पिछड़े जिलों में शामिल चित्रकूट की बदलती तस्वीर भी दिखाने का प्रयास अफसर व प्रदेश सरकार करने जा रही है।

जिले में अभी तक किसी भी समारोह में गुलाब प्रयागराज और कानपुर महानगर से आते थे। अब चित्रकूट के किसान भी गुलाब की खेती में आगे बढ़े हैं। कर्वी ब्लॉक के तरौंहा, मलकाना, डिलौरा और मऊ क्षेत्र के राम सजीवन, राज बहादुर व राम दास किसान गुलाब की अच्छी खेती करते हैं। गुलाब के बुके से फूलों की खेती की सुगंध प्रधानमंत्री के पास तक पहुंचाना मकसद है। उद्यान विभाग किसानों से गुलाब लेकर डेढ़ सौ बुके बनवाने में जुटा है।

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है। उसके मुताबिक एक फूल पीएम को भेंट किया जाएगा। भाजपा के नेता हेलीपैड, मंच और वीवीआइपी स्थल में स्वागत करेंगे। प्रशासन इसकी सूची तैयार कर रहा है। कोई भी पदाधिकारी माला पंचमुखी गणेश प्रतिमा से एक जिला-एक उत्पाद का संदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट के लकड़ी खिलौना को एक जिला एक उत्पाद में शामिल किया है। इसका भी संदेश पीएम को प्रशासन देगा। स्वागत में लकड़ी की बनी पंचमुखी गणेश और मुख्यमंत्री व राज्यपाल को एकमुखी गणेश जी की प्रतिमा भेंट की जाएगी। प्रतिमा का निर्माण उत्कृष्ट सम्मान से सम्मानित शिल्पकार धीरज कुमार और बलराम कर रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *