जानिए America President के कोरोना टेस्ट में क्या हुआ

America के President Trump का फिर से कराया गया कोरोना टेस्ट, जिसमें वे दोबारा निगेटिव पाए गए हैं। ने पिछले महीने भी Donald Trump का टेस्ट कराया गया था। जिसमें भी वो निगेटिव पाए गए थे। Donald Trump ने खुद जानकारी देते हुए बताया था कि उन्होंने भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया है। जहां फिर White House के डॉक्टरों ने बताया था कि उनका टेस्ट निगेटिव निकला है। ब्राजील के अधिकारियों से मिलने के बाद टेस्ट नहीं कराने को लेकर Donald Trump, अमेरिकी मीडिया के निशाने पर थे। Trump जिन अधिकारियों से मिले थे, उनका वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। इस कारण America President ने अपना टेस्ट और उनका फिर से टेस्ट कराया गया, जिसमें वो दोबारा  निगेटिव आए हैं।

मार्च की शुरुआत में Donald Trump फ्लोरिडा के एक रिजॉर्ट में ब्राजील के President जेर बोलसोनारो और उनके प्रेस सेक्रेटरी फैबियो वाजेनगार्टन से मिले थे। ब्राजील लौटने के बाद वाजेनगार्टन का टेस्ट पॉजिटिव आया था, जबकि बोलसोनारो का टेस्ट निगेटिव आया था। ट्रंप ने इसको लेकर तब White House में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मैंने यह नहीं कहा था कि मैं यह टेस्ट नहीं कराऊंगा, यह टेस्ट बहुत जल्द होगा।

Donald Trump ने तब बताया था कि मैंने ब्राजील के President के साथ रात का खाना खाया। हम दोनों 2 घंटे तक एक-दूसरे के नजदीक बैठे। उनका टेस्ट निगेटिव आया है। इस सप्ताह की शुरुआत में White House के प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रीसम ने कहा था कि President को वायरस का टेस्ट कराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ना तो वह ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं और ना ही उनमें इस तरह के लक्षण हैं। प्रेस सेक्रेटरी ने कहा कि ट्रंप पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

America में कोरोना वायरस का कहर जारी है। महामारी से एक ही दिन में एक हजार से उपर लोगों की हुई मौत। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के हवाले से बताया कि America में एक दिन में 1159 लोगों की मृत्यु हो गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *