North Korean क्या किंग जोंग की हालत है नाजुक, जाने पूरी खबर

दक्षिण कोरियाई सरकार ने मंगलवार को अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों पर दावा करते हुए कहा कि North Korean के नेता king jong उन सर्जरी के बाद बेहद नाजुक स्थिति में हैं। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय और राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि वे रिपोर्ट की तुरंत पुष्टि नहीं कर सकते। अमेरिकी अधिकारी के हवाले से बताया कि किम सर्जरी के बाद गंभीर खतरे में हैं। बताया जा रहा है कि king jong उन गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं और जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। king jong की सर्जरी सफल नहीं हो सकी और इससे उनकी हालत और बिगड़ गई है।

साथी देश दक्षिण कोरियाई दबे मुंह king jong पर बयान दे रहा है, लेकिन किसी भी रिपोर्ट को पुष्ट नहीं कर रहा। पहले जहां दक्षिण कोरियाई ने king jong की हालत खराब की रिपोर्ट पर पुष्टि नहीं की, वैसे ही एकीकरण मंत्रालय ने डेली एनके की एक अन्य रिपोर्ट की भी पुष्टि नहीं की किम राजधानी प्योंगयांग में दिल की सर्जरी से उबर रहे हैं और उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। कुल मिला कर दो बातें की जा रही है, जिसपर दक्षिण कोरियाई कुछ भी साफ नहीं कर रहा है। अमेरिकी मीडिया भी king jong पर नजर बनाए रखे हुए हैं। इसके अलावा जापान ने भी king jong उन की सेहत पर नजर बना रखी है।

king jong अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को दिखाई नहीं दिए थे। जिसके बाद उनकी हालत को लेकर चिंता जताई जाने लगी थी। North Korean से सही सूचनाओं का आना बहुत मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *