सभी सीएम के साथ आज फिर Video Conferencing पर मोदी कर रहे बैठक

Corona Virus Lockdown के बीच PM Modi आज एक बार फिर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। Modi देश में Corona Virus महामारी के कारण Lockdown और उससे उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ एक Video Conferencing कर रहे हैं। इस बैठक में मौजूद लोगों में Home Minister Amit Shah, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और PMO और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी शामिल है।सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM की यह तीसरी बैठक है।

PM के साथ इस बैठक में मुख्यमंत्रिय़ों में Delhi के CM Kejriwal, Maharashtra के CM उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी, मेघायल के CM कोनार्ड संगमा, UP के CM Yogi और उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र रावत शामिल हैं।सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ Modi की यह तीसरी बैठक है।

तमिलनाडु के CM पलानीस्वामी Corona Virus Lockdown की स्थिति पर PM Modi के साथ मुख्यमंत्रियों की Video Confrense मीटिंग में शामिल हुए हैं। कर्नाटक के CM BS Yediyurappa Corona Virus की स्थिति पर PM के साथ मुख्यमंत्रिय़ों की Video Conferencing बैठक में भाग ले रहे हैं।

देश में Corona Virus Lockdown की स्थिति पर PM Modi की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी है। इस दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM चर्चा कर रहे हैं। PM Modi ने हरे रंग की सीमा के साथ एक सफेद ‘गमछा’ पहना हुआ है। वह इस तरह की मुलाकातों के दौरान अपना चेहरा ढंकने के लिए ‘गमछा’ का इस्तेमाल करते रहे हैं।

केरल के CM पिनाराई विजयन Corona Virus को लेकर आज PM Modi के साथ मुख्यमंत्रियों की Video Conference बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं। केरल ने अपने सुझाव लिखित रूप में दिए हैं। केरल के मुख्य सचिव बैठक में भाग ले रहे हैं।

PM Modi Corona Virus की स्थिति और इसके प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए Lockdown को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ पहले भी दो बार बातचीत कर चुके हैं। कम से कम नौ CM- जिनमें से ज्यादातर पूर्व और उत्तर-पूर्वी भारत से हैं- वह PM के साथ आज होने वाली Video Conference के दौरान बोल सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *