पाकिस्तान के मंत्री का आया कोरोना पॉजिटिव, जाने खास खबर

Pakistan में Corona Virus का कहर बढ़ता जा रहा है, यहां 69 हजार से ज्यादा लोग इस Virus से संक्रमित हैं। वहीं, देश में वायरस की चपेट में मंत्री भी आ रहे हैं। शनिवार को नारकोटिक्स कंट्रोल के राज्यमंत्री शेहरयार अफरीदी कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होंने twitter पर इसकी जानकारी दी। अफरीदी ने Tweet किया कि मैं Covid-19 से संक्रमित पाया गया हूं और मैंने एहतियातन खुद को घर पर क्वारंटीन कर लिया है। उन्होंने कहा कि मुझे दुवाओं और प्रार्थनाओं की जरूरत हैं। मैं ऊपर वाले से दुआ करता हूं कि वह मेरे देश के नागिरकों को इस महामारी से बचाएं।

शेहरयार अफरीदी के संक्रमित होने की खबर के पहले भी देश के कई नेता इस वायरस की चपेट में आए थे। अफरीदी के संक्रमित होने से पहले, सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल और नेशनल असेंबली स्पीकर असद कैसर Covid-19 से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, दोनों ही लोग अब Corona Virus से ठीक हो चुके हैं।दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री इमरान खान ने Corona Virus के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक बुलाई है। देश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार सख्त लॉकडाउन का फैसला कर सकती है। बैठक में इसी मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

Pakistan सरकार ने संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 9 May को Lockdown में रियायत दी थी। सरकार ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सप्ताह में 5 दिनों तक निर्माण कार्य संबंधी उद्योग और शॉपिंग सेंटर को खोलने की अनुमति दी थी। वहीं, Pakistan में Corona virus से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 69,496 हो गई। इस खतरनाक वायरस से अब तक इस इस्लामिक देश में 1,483 लोगों की मौत हुई हैं।