PM मोदी का चीन पर करारा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चीन को करारा जवाब दिया है। पीएम मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के दौरान पड़ोसी देश के साथ चल रहे विवाद पर चीन पर करारा हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। लद्दाख में भारत-चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश ये बात बात जान ले कि अगर भारत, मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

लद्दाख में देश की सीमाओं में घुसने वालों को करारा जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है कि, वो कभी भी माँ भारती के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि दुनिया ने अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के कमिटनेंट(प्रतिबद्धता) को भी देखा है। लद्दाख में हमारे देश की सेना ने सीमाओं में घुसने वालों को करारा जवाब दिया गया है।

पड़ोसियों की चुनौतियों से जूझ रहा भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कोरोना संकट काल के दौरान देश पर आई विपदाओं की बात करते हुए कहा कि इन सबके बीच, हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है। वाकई, एक-साथ इनती आपदाएं, इस स्तर की आपदाएं, बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलती हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सैकड़ों वर्षों तक अलग-अलग आक्रांताओं ने भारत पर हमला किया, लोगों को लगता था कि भारत की संरचना ही नष्ट हो जाएगी, लेकिन इन संकटों से भारत और भी भव्य होकर सामने आया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *