Defence Minister राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बाद चीन के पीछे हटते कदमों के बीच Defence Minister राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंच गए हैं। Cheif Of Defence Genral बिपिन रावत और थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी उनके साथ मौजूद हैं। Defence Ministee यहां LAC पर सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे और जवानों का हौसला बढ़ाएंगे। इसके पहले PM Modi खुद लेह पहुंकर चीन को मुंहतो़ड़ जवाब देने वाले जवानों की पीठ थपथपा चुके हैं। राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख के गलवन में चीनी सैनिकों से हुई खूनी झड़प में घायल हुए जवानों का हौसला मुलाकात करेंगे।

Defence minister राजनाथ सिंह, Cheif Of Defence Staf जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवाणे लेह हवाई अड्डे पर पहुंचे। Defence Minister लेह स्थित उत्तरी कमान की 14 कोर के मुख्यालय में सेना अधिकारियों से बैठक कर पूर्वी लद्दाख के मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे। LAC पर तैनात जवानों से भी मिलेंगे। Defence Minister को 3 जुलाई को ही लद्दाख आना था। तभी अचानक PM Modi का लद्दाख दौरा तय हो गया। इससे Defence Minister का कार्यक्रम टल गया था।

Defence Minister कश्मीर में सुरक्षा हालात की भी जानकारी लेंगे। इस समय कश्मीर में आतंकवादियों पर कड़े प्रहार कर स्थायी शांति कायम करने की कोशिश सतत जारी है। सेना की पंद्रह कोर मुख्यालय श्रीनगर में Defence Minister अधिकारियों से बैठक करेंगे। इसमें वह आतंकवादियों के खिलाफ अभियान व गोलाबारी कर रहे Pakistan को मुंहतो़ड जवाब देने के लिए उठाए जा रहे कदमों जानेंगे। इसके बाद वह Delhi के लिए रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *