बरसात के मौसम में खूबसूरत दिखने के लिए करें, ये प्रोडक्ट का इस्तेमाल

गर्मी से राहत दिलाने में मानसून Best होता है लेकिन वहीं चिपचिपा मौसम खूबसूरती और Makeup के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता। ऐसे में समझ नहीं आता कि कैसे Makeup करें जो लंबे समय तक टिका रहे। तो आइए जानते है कि मानसून के दौरान Makeup करते समय किन बातों का ध्यान रखें और किन Products का करें इस्तेमाल।

क्या करें

  1.  मानसून में Waterproof Makeup Products का ही इस्तेमाल करें। आप चाहें तो टू-वे कॉम्पैक्ट पाउडर और Foundation भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे हलके गीले स्पॉन्ज से लगाया जा सकता है, वैसे इसे ड्राई पाउडर के तौर पर भी लगा सकती हैं।
  2. मानसून सीज़न में लिपस्टिक लगाने से पहले Waterproof लाइनर का 2 कोट ज़रूर लगाएं, इसके बाद Waterproof लिप कलर लगाएं ताकि बारिश पडऩे पर भी लिप शेड छूटे नहीं।
  3. बारिश के मौसम में Beauty और Makeup Products खरीदते समय उसके बारे में अच्छी तरह पढ़ लें कि वह Waterproof है या नहीं और कितने घंटे तक टिकेगा। साथ ही इस सीज़न में हवा लगने से ही Products सीलने लगते हैं, चेक करें कि इनमें सीलन न आ गई हो।
  4. बरसात में पाउडर ब्लश के बजाय क्रीम ब्लश इस्तेमाल करें। अगर Color में थोड़ा और उभार चाहती हैं तो क्रीम ब्लश के ऊपर से पाउडर ब्लश लगाएं, ताकि यह गालों पर ज़्यादा देर तक टिके।
  5. Oily Skin Product से बचें, इन दिनों Skin पर क्रीम बेस्ड मॉयस्चराइज़र, Foundation या कंसीलर का इस्तेमाल न करें। आप चाहें तो  Oil Free CC Crime इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *