पीएम नरेन्द्र मोदी आज तीन मेट्रो लाइनों का करेंगे शिलान्यास

PM Modi ने Mumbai पहुंचकर सबसे पहले विले पार्ले में स्थित लोकमान्य सेवा संघ तिलक मंदिर में प्रार्थना कर गणपति जी का आशीर्वाद लिया। Airport पर उनके स्वागत के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और Chief Minister Devendra Phannavis पहले से मौजूद थे। PM modi आज Mumbai में तीन मेट्रो लाइनों का शिलान्यास करेंगे। Mumbai में फिलहाल पांच मेट्रो लाइनों पर काम चल रहा है, इसके साथ ही तीन और मेट्रो लाइन इसके साथ जोड़ दी जाएगी।

Modi पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को Maharashtra  में तीन मेट्रो लाइनों की आधारशिला रखेंगे। इन तीनों लाइनों में शहर के मेट्रो नेटवर्क में 42 किमी लंबी गायमुख से शिवाजी चौक (मीरा रोड़) मेट्रो-10 लाइन, 12.7 किलोमीटर लंबी वड़ाला से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल्स मेट्रो-11 लाइन और 20.7 किलोमीटर लंबी कल्याण से तलोजा मेट्रो-12 लाइन शामिल हैं।

इन तीन नयी मेट्रो लाइनों के कारण Mumbai शहर और Mumabai परिसर के मेट्रो मार्ग का एक सर्कल पूरा हो जाएगा और भविष्य में आप मेट्रो के द्वारा Mumbai और परिसर की यात्रा कर सकेंगे। इन तीन मेट्रो लाइन के कारण अब मेट्रो लाइन की कुल लंबाई 270 किलोमीटर से भी ज्यादा हो जाएगी।

तीन मेट्रो लाइन का शिलान्यास करने के बाद मोदी दोपहर में औरंगाबाद जाएंगे। यहां पहुंच प्रधानमंत्री औरंगाबाद इंडस्ट्रियल सिटी का उद्घाटन करेंगे। मोदी यहां मुफ्त गैस कनेक्शन भी बांटेंगे। पीएम का नागपुर जाने का भी कार्यक्रम था, लेकिन भारी बारिश के कारण इसे रद्द करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *