उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी में भड़का आंदोलन

UP राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के Dream Project उन्नाव ट्रांस गंगा सिटी में शनिवार को मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने आपा खो दिया। यहां पर किसान सड़क पर उतरे और जमकर उपद्रव किया। किसानों ने JCB, कार और बस में तोड़फोड़ की। इसके बाद 13 थानों की फोर्स ने मौके पर मोर्चा संभाला। फिलहाल डीएम देवेंद्र कुमार पाण्डेय किसान नेताओं के साथ वार्ता कर रहे हैं।

ट्रांस गंगा सिटी में मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन यहां भड़क गया। करीब पांच-छह सौ किसानों ने यूपीसीडा के अधिकारियों का घेराव कर जमकर नारेबाजी कर तोड़फोड़ की। इस दौरान बस, कार और एक जेसीबी को तोड़ दिया गया। तोड़फोड़ से जेसीबी चालक घायल हो गया। किसानों ने सड़क पर हंगामा करने के साथ आगजनी की कोशिश की गई। किसानों के बेकाबू होने पर एक प्लाटून पीएसी के साथ 13 थानों की पुलिस फोर्स को मौके पर पहुंच गया। वहीं काम करने आए मजदूरों को यूपीसीडा के कार्यालय में बैठा दिया गया है।

किसान नेता हरेंद्र निगम व सुरेंद्र यादव के नेतृत्व में किसानों ने ट्रांस गंगा सिटी पर हल्ला बोल आंदोलन शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद यूपीसीडा का चीफ इंजीनियर संदीप चंंद्रा का किसानों ने घेराव कर काम बंद कराने के लिए मजदूरों को खदेडऩा शुरू कर दिया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *